Sidhu Moosewala Dead in punjab

Sidhu Moosewala Dead 10 गोली मारकर हत्या जानें पूरी खबर

पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की रविवार को मनसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई। Sidhu Moosewala Dead Shot in Punjab. कौन है सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की 29 मई रविवार को मानसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह पंजाब पुलिस द्वारा पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुआ।

सिद्धू मूस वाला ने इस साल के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था और उन्हें आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने 63,000 मतों के भारी अंतर से हराया था। विजय सिंगला को हाल ही में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

पिछले महीने, सिद्धू मूस वाला ने अपने गीत ‘Scapegoat‘ में आम आदमी पार्टी और उसके समर्थकों को निशाना बनाने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया था। गायक ने अपने गाने में आप समर्थकों को ‘गद्दार’ (देशद्रोही) कहा था।

Sidhu Moosewala Dead in Punjab गैंगस्टर कल्चर ने ली जान

घटना के बाद, भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के खिलाफ “मुख्यमंत्री के कर्तव्यों की लापरवाही” के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

“हम पंजाब सरकार को पंजाब की स्थिति पर ध्यान देने की चेतावनी देते रहे हैं। मैं भगवंत मान के खिलाफ मुख्यमंत्री पद के अपने कर्तव्यों की लापरवाही के लिए प्राथमिकी की मांग करता हूं, जिससे सिद्धू मूसेवाला की जान चली गई। अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान को बुक किया जाना चाहिए, ”मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा।

Who was Sidhu Moosewala? जिनकी थी बहुत Fan Following

17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूस वाला मनसा जिले के मूस वाला गांव के रहने वाले थे। मूस वाला की लाखों में फैन फॉलोइंग थी और वह अपने रैप के लिए लोकप्रिय थे।

मूस वाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा था और बाद में कनाडा चले गए थे।

सिद्धू मूस वाला को सबसे विवादास्पद पंजाबी गायकों में से एक के रूप में भी जाना जाता था, जो खुले तौर पर बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देते थे, उत्तेजक गीतों में गैंगस्टरों का महिमामंडन करते थे। सितंबर 2019 में रिलीज़ हुए उनके गीत ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी’ ने 18 वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संदर्भ में एक विवाद को जन्म दिया। उन पर इस सिख योद्धा को खराब रोशनी में दिखाने का आरोप लगाया गया था। मूस वाला ने बाद में माफी मांगी।

Sidhu Moosewala News | गैंगस्टर Goldy Brar ने ली है हत्या की जिम्मेदारी

आपको बता दे की पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है की Canada में रहने वाले एक Goldy Brar नामक गैंगस्टर ने हत्या की जिम्मेदारी ले है। आजकल पंजाब में गैंगस्टर कल्चर और ड्रग्स का बिजनेस खुले आम बढ़ गया है।

आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ये 37 वी हत्या है जिसे गैंगस्टर ने अंजाम दिया है। Goldy Brar नामक गैंगस्टर कनाडा में बैठकर ही पूरा नेटवर्क चलता है। उसके था पर बहुत से शूटर और ड्रग सप्लायर्स काम कर रहे है। आम आदमी पार्टी ने एक दिन पहले ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी को हटा दिया था जिसपे बहुत से सवाल विपक्षी पार्टियों के द्वारा भी उठाए जा रहे है।

सिद्धू मूसेवला एक बहुत ही famous singer थे। लोगों में उनके गाने बहुत ही लोकप्रिय थे। Sidhu Moosewala के हाल में रिलीज गानों पर करोड़ों में views हैं। Latest खबरों के लिए हमारे ब्लॉग Hindi Buddy को फॉलो करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.